-->

सोमवार, 22 मई 2017

जॉब के लिए नहीं भटकना पड़ेगा आपको, Google देगा सभी को जॉब जानिए कैसे

Hi I Dev am create a blog

गुगल के द्वारा कैलीफोर्निया में माउंटेन व्यू के शेरोलीन एम्पीथियेटर में हर साल की तरह इस साल भी कॉन्फ्रेस का आयोजन किया गया। कॉन्फ्रेंस के दौरान सुंदर पिचाई के द्वारा कई जरूरी घोषणाएं की गई।
अपनी एप में कुछ एक जरूरी अपडेट्स के साथ साथ कुछ खास घोषणाएं सुंदर पिचाई ने की। गुगल ने बताया कि वह अब चिकित्सा और रोजगार क्षेत्रों में पहल करने जा रहा है जिनमें कई टेक सर्विसेज़ के बारे में बताया गया। तो आइए जानते हैं गुगल के इन नई घोषणाओं के बारे में-
रोजगार-
गुगल सीईओ सुंदर पिचाई ने बताया कि गूगल ने नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को ध्यान रखते हुए गुगल में एक नया फीचर एड किया है, जो उन्हें एंप्लॉयर्स से लिंक करेगा। अब जल्द ही गूगल सर्च में आपको जॉब सर्चिंग टूल्स भी दिखाई देगा। इस फीचर में के लिए गूगल ने लिंक्डइन, मॉन्स्टर और करियर बिल्डर समेत कुछ अन्य कंपनियों से पार्टनरशिप की है। फिलहाल ये फीचर सिर्फ अमेरिका में ही है और उसके बाद बाकी देशों में भी इसको लागू किया जाएगा।
गुगल फोटोज़ अपडेट-
इसके लिए गुगल ने तीन नए फीचर एड किए हैं। जिसमें अब गुगल फोटो आपको खुद बताएगा कि कौनसी फोटो आपको अपडेट करनी चाहिए। और फोटो लाइब्रेरी में एक फीचर एड का गया है।
गुगल लैंस-
यह फीचर वीजन पर आधारित है। जो आपको किसी भी चीज को पहचानने में मदद करेगा। इसके लिए आपको स्मार्टफोन का कैमरा उस चीज की तरफ करना होगा। इसके अलावा टेक्स्ट पासवर्ड के सामने फोन का कैमरा होल्ड करने पर इस फीचर के जरिए पासवर्ड खुद एंटर हो पाएंगे।
चिकित्सा –
गुगल ने हेल्थ के क्षेत्र में पहल करते हुए एक नई न्यूरल नेटवर्क्स बनाए हैं। इसके जरिए पैथलॉजिस्ट्स कैंसर का इलाज बेहतर तरीके से हो सकेगा।
विज़न बेस्ड कम्प्यूटिंग कैपैबिलिटी-
इस फीचर में स्मार्टफोन में गूगल लेंस होने पर स्मार्टफोन का कैमरा वाई-फाई राउटर तक ले जाकर यह एसएसआईडी और पासवर्ड जेनरेट कर देगा और नेट अपने आप कनेक्ट हो जाएगा। गूगल असिस्टेंट इंटरफेस- गूगल असिस्टेंट को अपडेट करते हुए गूगल ने इसमें टाइपिंग फीचर भी शामिल कर दिया है। इसके अलावा गूगल लेंस के इनपुट को भी इसमें जोड़ा सकेंगे।
जीमेल पर स्मार्ट रिप्लाई-
गूगल ने जीमेल के साथ स्मार्ट रिप्लाई का फीचर लाया है। फिलहाल ये फीचर सिर्फ अंग्रेजी और स्पैनिश भाषा में ही आएगा।
गूगल होम अपडेट-
गूगल होम के इस फीचर के जरिए हैंड्स फ्री कॉलिंग कर सकेंगे। ये फीचर ब्लूटूथ भी सपॉर्ट करेगा, जिससे ऐंड्रॉयड और iOS डिवाइस को कनेक्ट कर ऑडियो प्ले किया कर सकेंगे।
डेड्रीम स्टैंडअलोन वीआर-
VR प्लैटफॉर्म में ट्रैकिंग कैपिबिलिटी अच्छी है और यह सैमसंग S8 जैसे नए स्मार्टफोन्स के लिए ज्यादा बढ़िया होगी।
क्लाउड TPU-
गूगल ने क्लाउड TPU को शुरू किया है। ये हार्डवेयर गूगल के डेटा सेंटर्स में मशीन लर्निंग में हेल्प करता है। गूगल अपनी सभी AI सर्विस को एक ही प्लैटफॉर्म पर लाने की कोशिश में लगा है।
NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
 

Delivered by FeedBurner